कोलकाता में कौन सा महासागर है?

Spread the love

कोलकाता में कौन सा महासागर है?

कोलकाता, पश्चिम बंगाल राज्य की राजधानी है और यह भारतीय महाद्वीप के पूर्वी तट पर स्थित है। यह शहर गंगा नदी के तट पर बसा हुआ है और इसके निकट एक महासागर है। लेकिन, कोलकाता में कोई महासागर नहीं है। यह शहर बंगाल की खाड़ी के पास स्थित है, जो बंगाल की खाड़ी के नाम से भी जानी जाती है।

बंगाल की खाड़ी भारतीय महासागर का एक हिस्सा है और यह बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में स्थित है। यह खाड़ी बंगाल तट के साथ-साथ बांगलादेश और म्यांमार के तटों को भी घेरती है। यह खाड़ी भारतीय महासागर के साथ मिलकर बहुत महत्वपूर्ण है और यहां विभिन्न प्रकार की जीवजंतुओं का वास होता है।

कोलकाता का समुद्री तट बंगाल की खाड़ी के साथ मिलकर एक सुंदर दृश्य प्रदान करता है। यहां पर्यटक खाड़ी के तट पर घूमने का आनंद ले सकते हैं और समुद्री तट की सुंदरता का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा, यहां पर्यटक विभिन्न प्रकार के जलीय खेलों का आनंद ले सकते हैं जैसे कि सर्फिंग, स्कूबा डाइविंग, और नौकायन।

यदि आप कोलकाता में एक अद्भुत समुद्री तट की तलाश में हैं, तो आपको बंगाल की खाड़ी के तट पर जाना चाहिए। यहां आपको शांतिपूर्ण और सुंदर समुद्री तट मिलेगा जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ आराम कर सकते हैं। इसके साथ ही, यहां आपको विभिन्न प्रकार के समुद्री खाद्य पदार्थ भी मिलेंगे जो आपकी यात्रा को और भी यादगार बना देंगे।

SEO Long keywords/tags in Hindi:
– कोलकाता में महासागर
– कोलकाता के तट पर महासागर
– बंगाल की खाड़ी के तट पर समुद्री तट
– कोलकाता के पास महासागर
– बंगाल की खाड़ी का महासागर
– कोलकाता में समुद्री तट का दृश्य
– कोलकाता के तट पर पर्यटन
– बंगाल की खाड़ी के तट पर जलीय खेल
– कोलकाता में समुद्री तट की सुंदरता
– कोलकाता के तट पर खाद्य पदार्थ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »